1986 में पॉकेट में पड़े कुछ रुपये में ही आ जाती थी Royal Enfield, वायरल बिल की फोटो देख हो जाओगे हैरान

1986 में पॉकेट में पड़े कुछ रुपये में ही आ जाती थी Royal Enfield, वायरल बिल की फोटो देख हो जाओगे हैरान बाइक प्रेमी बुलेट की कीमत जानते हैं! रॉयल एनफील्ड बुलेट उस समय की दिग्गज बाइकों में से एक है जिसके पूरे देश में बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं। चाहे कैजुअल आउटिंग पर जाना हो या लद्दाख की लंबी यात्रा, इन दमदार बाइक्स का जुनून दूसरे स्तर पर है। हालांकि रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को समय के साथ अपडेट रखने के लिए इसमें कई बदलाव किए गए हैं, लेकिन कंपनी ने नए मॉडलों को सिर्फ क्लासिक और विंटेज बनाए रखने के लिए उनका पूरा लुक नहीं बदला है।

ये भी पढ़िए –IND vs ENG: इस युवा खिलाडी ने टेंट में रात गुजारी गोलगप्पे बेचे और आज बना इंडिया टीम का सबसे मशूहर खिलाडी

अपने लुक्स के लिए मशहूर रॉयल एनफील्ड बुलेट हमेशा बाइकर्स की लिस्ट में रही है और इससे पता चलता है कि यह बाइक हमेशा से कितनी पुरानी रही है। हालाँकि, हर चीज़ की एक कीमत होती है! आज, ‘ऑल-न्यू क्लासिक 350’ की कीमत रुपये के बीच होगी। 1.5 से 2.2 लाख. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि एक समय इस बाइक की कीमत 2000 रुपये से भी कम थी। 20,000? हां, तुमने यह सही सुना। 23 जनवरी 1986 को खरीदी गई रॉयल एनफील्ड 350 सीसी के पुराने बिल में इसकी कीमत रु। 18,700.

पुराने इनवॉइस ने नेटिज़न्स को पुरानी यादें ताजा कर दीं क्योंकि उन्होंने यह साझा करना शुरू कर दिया कि कैसे उनके परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों ने भी 90 के दशक के दौरान रॉयल एनफील्ड बाइक खरीदी थीं। एक यूजर ने कहा, ”मेरे पिता ने 1961 में उस समय 15000 रुपये में एक फिएट कार खरीदी थी।

पुरानी Royal Enfield 350 Bike


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर साल 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का बिल खूब वायरल हो रहा है, जिसको देख कर हर कोई हैरान रह गया है। इसमें बाइक की ऑन रोड कीमत केवल 18,700 रुपये दी गई है, और यह बिल साल 1986 का है।

आपको बता दें कि इस बिल को संदीप ऑटो कंपनी ने वायरल किया गया था जो कि झारखंड में स्थित है। इस बाइक के बारें में बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को साल 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था।
उस समय भी इस बुलेट को दमदार क्वालिटी और रॉयल लुक के कारण पसंग किया जाता था, इसके अलावा विश्वसनीयता के कारण भी इस बाइक को जाना जाता था और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।

ये भी पढ़िए –Business Idea: पोल्ट्री फार्म खोलने पर सरकार दे रही है 40 लाख रुपये की सब्सिडी, जानिए पूरी जानकारी

एक अन्य उपयोगकर्ता ने उनका उदाहरण साझा किया और लिखा, “मेरे पास 1984 फरवरी मॉडल है जिसकी कीमत रु। 16100. अभी भी 38 वर्षों से अधिक समय से मेरा साथी है” जबकि तीसरे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, ”हमने वर्ष 1980 में मुंबई (तब बॉम्बे) ग्रांट रोड मिनर्वा सिनेमा के सामने डीलर अली भाई प्रेमजी से ₹ ​​की अच्छी रकम में एक बुलेट खरीदी थी। 10500/- हाँ दस हजार पाँच सौ!!!”

Leave a Comment